नई वेबसाइट के लिए होस्टिंग कैसे खरीदे | How to Buy Hosting For New Website in Hindi

Best hosting plan for beginners

नई वेबसाइट के लिए होस्टिंग कैसे खरीदे (Hosting, How to buy Hosting, hosting for beginners, best hosting under 2000 Buy hosting at cheap price, hostinger, Buy hosting Online)

अगर आप भी अपनी खुद की वेबसाइट बनाना चाहते हैं और वेबसाइट के लिए होस्टिंग खरीदना चाहते हैं तो यह लेख आपके लिए ही है इस लेख में नई पोस्टिंग कैसे खरीदें और उसे अपने वेबसाइट पर कैसे सेटअप बने सारी जानकारी विस्तार पूर्वक बताई गई है विज्ञान के लिए होस्टिंग परचेस करना बहुत ही कठिन काम होता है क्योंकि अगर आप इस क्षेत्र में नए हैं और आपको वेबसाइट बनाने के बारे में तनिक भी नॉलेज नहीं है तो ऐसे में आप सही होस्टिंग नहीं खरीद पाएंगे

क्योंकि एक वेबसाइट को चलाने के लिए होस्टिंग की जरूरत होती है होस्टिंग को कैसे खरीदें और उसे अपने वेबसाइट पर कैसे सेट अप करें संपूर्ण जानकारी इस लेख में विस्तारपूर्वक बताएंगे और सस्ते दामों पर सबसे अच्छी पोस्टिंग के बारे में भी इस लेख पर विस्तार पूर्वक बात की गई है।

नई वेबसाइट के लिए होस्टिंग कैसे खरीदे ( How to Buy Hosting For New Website )

नई वेबसाइट के लिए होस्टिंग खरीदने से संबंधित संपूर्ण जानकारी नीचे स्टेप बाय स्टेप बताया गया है जिसको पढ़ कर आप एक अच्छी होस्टिंग अपने नई वेबसाइट के लिए खरीद पाएंगे और अपनी वेबसाइट बना पाएंगे इसीलिए नीचे बताए गए बिंदुओं को ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ें –

  • अपनी नई वेबसाइट के लिए होस्टिंग खरीदने के लिए सबसे पहले आपको नीचे दी गई लिंक पर क्लिक कर देना है
  • देसी आप नीचे वाली लिंक पर क्लिक करेंगे आप होस्टिंग खरीदने की ऑफिशियल वेबसाइट पर आ जाएंगे और अगर आप हमारी दी गई लिंक पर क्लिक करके होस्टिंग करेगी देंगे तो आपको अत्यधिक डिस्काउंट भी मिलेगा
  • अब आपको अपनी रिक्वायरमेंट के हिसाब से होस्टिंग का प्लान चुन लेना है
  • इसके बाद आपको 1 साल के लिए होस्टिंग खरीद लेने क्योंकि अगर आप 1 साल के लिए होस्टिंग का प्लान लेते हैं तो आपको या सस्ता भी पड़ता है।
  • सारा कार्य करने के बाद आपको अपनी पेमेंट डिटेल ऐड कर देनी है और पेमेंट कर देनी है कुछ देर में आपका होस्टिंग प्लान एक्टिवेट हो जाएगा।

नई वेबसाइट में होस्टिंग कैसे सेटअप करें ( How to Setup Hosting For New Website )

अगर अपने होस्टिंग प्लांट परचेस कर लिया है और अब आपको उसको सेट अप करना है तो इसके लिए आपको सबसे पहले अपने होस्टिंग के सीपैनल में चले जाना है वहां पर आपको सेटअप विद वर्डप्रेस का ऑप्शन मिल जाएगा अगर आप वर्ल्ड प्रेस में अपनी ऑस्टिन बनाना चाहते हैं। तो आपको सट्टा फुटहोल्ड प्लस वाले में आपको क्लिक कर देना है। और एक क्लिक में आपकी वेबसाइट रेडी हो जाएगी और इसके बाद आप अपनी वेबसाइट पर कार्य शुरू कर सकते हैं।

Hosting FAQ’S

होस्टिंग क्या होता है ?

यह एक प्रकार से ऑनलाइन स्टोरेज होता है जहां पर आपके वेबाइट का सारा डेटा रखा रहता है.

होस्टिंग कितने में मिलता है ?

आजकल बहुत ही कम दामों पर एक अच्छी होस्टिंग मिल जाती है.

होस्टिंग कैसे खरीदते है ?

ऑस्टिन खरीदने के लिए आपको किसी अच्छे होस्टिंग प्रोवाइडर की वेबसाइट पर जाकर के ऑनलाइन पेमेंट करके खरीदना पड़ता है।

होस्टिंग खरीदने के लिए कितने पैसे चाहिए ?

अगर आपके पास कम पैसे हैं तब भी आप एक अच्छी हॉस्टल खरीद सकते हैं लेकिन इसके लिए आप किसी अच्छे होस्टिंग प्रोवाइडर से ही हॉस्टल खरीदी है तभी अच्छा होता है।

इसे भी पढ़ें –

ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए

टाइपिंग करके पैसे कैसे कमाए

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *