सुखदेव सिंह गोगामेड़ी जीवन परिचय | Sukhdev Singh Gogamedi Biography in Hindi [Age, Family, Death And More]

By Priya Singh Dec 6, 2023
Sukhdev Singh Gogamedi Biography in Hindi
त्वरित जानकारी 👉आयु : 63 वर्षपेशा : राजनीति

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का जीवन परिचय [उम्र, हाइट, जन्म तारिक, पत्नी, गर्लफ्रेंड, माता, पिता, भाई, करियर, निक नेम, पेशा, विवाद ] Sukhdev Singh Gogamedi Biography [age, date of birth, birth place, wife, family, photo, height, brother, career, nick name, profession,Death, net worth, car collection]

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या अभी हाल ही में हुई है और सुखदेव सिंह गोगामेड़ी काफी ज्यादा जाना माना नाम था और यह राष्ट्रीय राजपूत करणी सेवा के अध्यक्ष भी थे ऐसे में उनकी हत्या एक बड़ा मामला खड़ा करती है उनकी हत्या कैसे हुई और किसने की साथ ही में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का जीवन परिचय उनका करियर और उनके परिवार के बारे में संपूर्ण जानकारी हमने इस पोस्ट के माध्यम से प्रदान कर दी है जिसे पढ़कर आप सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Sukhdev Singh Gogamedi Biography in Hindi
Sukhdev Singh Gogamedi

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी जीवन परिचय | Sukhdev Singh Gogamedi Biography in Hindi

नामसुखदेव सिंह गोगामेड़ी
निक नेमसुखदेव सिंह
जन्म12 जुलाई 1970
मृत्यु5 दिसंबर 2023
जन्म स्थानजयपुर, राजस्थान
उम्र63 वर्ष
जातिक्षत्रिय
धर्महिंदू
नागरिकताभारतीय
स्कूलअज्ञात
कॉलेजअज्ञात
शैक्षणिक योग्यताअज्ञात
शौकघूमना, राजनीति

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेवा के प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेडी का जन्म 12 जुलाई 1970 को जयपुर राजस्थान में हुआ था इनके पिता का नाम आंचल सिंह शेखावत और उनकी माता का नाम इच्छा राज कंवर है सुखदेव सिंह गोगामेडी अपने परिवार के साथ हनुमानगढ़ गोगामेड़ी में रहते थे सूर्य सिंह गोगामेडी पहले राष्ट्रीय के करणी सेवा में जुड़े हुए थे और बाद में इन्होंने अपनी खुद की राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना का निर्माण वर्ष 2013 में किया और इस कारण सेवा में वह राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर कार्यरत थे।

शारीरिक रूप और अन्य

लंबाई (लगभग)5 फिट 8 इंच
वजन (लगभग)80 किलो
आंख का रंगकाला
बालों का रंगकाला
शारीरिक मापछाती : 46 इंच
कमर : 34 इंच
बाइसेप्स : 15 इंच

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का परिवार

पिता का नामअंचल सिंह शेखावत
माता का नामइचारज कंवर
भाई का नामदलीप सिंह, कान सिंह
बहन का नाममधु कंवर

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी रिलेशनशिप | Sukhdev Singh Gogamedi Wife

पत्नी का नामशीला सिंह गोगामेड़ी

करियर

सुखदेव सिंह गोगामेडी ने वर्ष 2013 में करणी सेवा में शामिल हुए लेकिन उन्होंने करणी सेवा को इस वर्ष छोड़ दिया और खुद की राष्ट्रीय राजपूत करणी सेवा के नाम से एक संगठन चालू किया और इस संगठन में उन्होंने देश भर के सभी राजपूत को जोड़ने का कार्य किया सुखदेव सिंह गोगामेडी ने राष्ट्रीय राजपूत करणी सेवा में अधिक से अधिक संख्या में राजपूतों को जोड़ा और उन्होंने अपने राष्ट्रीय राजपूत करणी सेवा को आगे ले जाने के लिए काफी ज्यादा संघर्ष किया इसी दौरान वर्ष 2018 में फिल्म पद्मावती के शूटिंग के दौरान करणी सेवा ने प्रदर्शन किया था।

क्योंकि इस फिल्म में राजपूतों के चरित्र गलत तरीके से दिखाई जा रहे थे जब इस फिल्म की शूटिंग जयपुर में चल रही थी तब करणी सेवा ने फिल्म सेट पर जाकर तोड़फोड़ किया और फिल्म की शूटिंग रोकने का प्रयास किया हालांकि इसके बाद यह मामला काफी लंबा चला और इस चीज का काफी ज्यादा विरोध किया गया बाद में पद्मावती फिल्म से कई सीन और पद्मावती फिल्म का टाइटल भी बदल गया सुखदेव सिंह गोगामेडी ने बहुजन समाज पार्टी में जुड़कर विधानसभा का इलेक्शन भी लड़ा लेकिन उन्हें इस इलेक्शन पर सफलता नहीं मिल सकी।

कार कलेक्शन

टोयोटा फॉर्च्यूनर60 लाख रुपए

सुखदेव सिंह गोगामेडी के कार कलेक्शन के बारे में अत्यधिक जानकारी प्राप्त नहीं है हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके पास एक टोयोटा फॉर्च्यूनर कार है जिसकी वर्तमान में कीमत 60 लख रुपए है सुखदेव सिंह गोगामेडी अक्सर इस कार के साथ दिखाते हैं हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि उनके पास कुल कितनी कारे उपलब्ध थी और क्या टोयोटा फॉर्च्यूनर उन्हीं की कार थी।

कुल संपत्ति

नामसुखदेव सिंह गोगामेड़ी
कुल संपत्ति (2023)20 करोड़ रूपए
प्रतिदिन की कमाई25 हजार रूपए
मासिक आय7.5 लाख रुपए
सालाना आय1 करोड़ रूपए
आय स्रोतबिजनेस और अन्य

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की कुल संपत्ति के बारे में यदि बात करें तो उनकी कुल संपत्ति के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं है हालांकि कुछ रिपोर्टर्स के मुताबिक सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की कुल संपत्ति 20 करोड रुपए के आसपास बताई जा रही है लेकिन अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की जा सकी है कि उनकी संपत्ति 20 करोड रुपए के आसपास है कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया है कि उनकी संपत्ति इससे काम है लेकिन इंटरनेट पर काम जानकारी उपलब्ध होने की वजह से उनकी संपत्ति के बारे में ज्यादा जानकारी इकट्ठा नहीं हो सकी है और ना ही उनकी कुल संपत्ति की पुष्टि हो सकती है।

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या उनके घर पर ही हुई है कुछ लोग सुखदेव सिंह गोगामेड़ी से मिलने उनके घर पहुंचे और जैसे ही वह सुखदेव सिंह के सामने आए वैसे ही उन लोगों ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के ऊपर फायरिंग कर दी और इसके बाद वहां से फरार हो गए।

फिर उनके घर पर स्थित लोगों ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को जयपुर के मेट्रो मांस अस्पताल में ले गए और वहीं इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है लॉरेंस बिश्नोई गैंग के एक व्यक्ति रोहित गोदरा ने इस वारदात की जिम्मेदारी ली है सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की वारदात में कुल तीन लोग घायल हुए हैं जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है।

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के बारे में कुछ रोचक तथ्य

  • सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने करणी सेना को छोड़कर वर्ष 2013 में खुद की राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना का निर्माण किया था।
  • सुखदेव सिंह गोगामेडी के ऊपर एक महिला के द्वारा बलात्कार का भी आरोप लगाया गया था।
  • सुखदेव सिंह गोगामेडी एक बार हनुमानगढ़ जिले की अदालत से कटघर से कूद कर फरार हो गए थे।
  • इनकी करणी सेना ने पद्मावती फिल्म की शूटिंग के दौरान पद्मावती फिल्म की शूटिंग रोकने की कोशिश की थी और सेट पर तोड़फोड़ किया था।
  • सुखदेव सिंह गोगामेडी ने बहुजन समाज पार्टी की ओर से विधानसभा का चुनाव भी लड़ा था।

FAQ’S

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी कौन है?

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष और निर्माता थे, उन्होंने वर्ष 2013 में करणी सेना से अलग होकर राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना संगठन की शुरुआत की थी।

सुखदेव सिंह गोगामेडी की हत्या किसने की थी?

सुखदेव सिंह गोगामेडी की हत्या लॉरेंस बिश्नोई के हीरो ने की थी उनकी हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई के गैंग के रोहित गोधरा ने ली थी।

सुखदेव सिंह गोगामेडी की उम्र कितनी थी?

सुखदेव सिंह गोगामेडी का जन्म 12 जुलाई 1970 को हुआ था और उनकी मृत्यु 5 दिसंबर 2023 को हुई थी जिसके अनुसार उनकी आयु 63 वर्ष थी।

Related Post