लड़कियों से चैटिंग कैसे करें | Ladkiyon Se Chatting Kaise Kare in Hindi

Ladkiyon Se Chatting Kaise Kare

Ladkiyon Se Chatting Kaise Kare : दोस्तों अगर आप भी लड़कियों से चैटिंग कैसे करें जानना चाहते हैं और लड़कियों से व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम पर बातें करना चाहते हैं तो यह लेख आपके लिए काफी लाभकारी हो सकता है इसमें हमने कुछ ऐसे कारगर तरीके बताए हैं।

जिनका प्रयोग करके आप लड़कियों से ऑनलाइन चैटिंग कर सकते हैं और उनको प्रपोज भी कर सकते हैं लड़कियों से चैटिंग करना कोई खास बात नहीं है आप जिस तरह अपने दोस्तों से चैटिंग करते हैं उसी प्रकार किसी भी लड़की से चैटिंग कर सकते हैं लेकिन अगर उस लड़की को आप इंप्रेस करना चाहते हैं।

या फिर आप उस लड़की से पहली बार व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम पर चैटिंग करने जा रहे हैं तो इसके लिए थोड़ा संभल कर बात करना होता है लड़कियों से चैटिंग कैसे करते हैं इस विषय में संपूर्ण जानकारी पाने के लिए इस लेख को ध्यानपूर्वक पढ़ें संपूर्ण जानकारी विस्तारपूर्वक बताई गई है।

लड़कियों से चैटिंग कैसे करें – Ladkiyon Se Chatting Kaise Kare

यदि आपके पास किसी लड़की से इंस्टाग्राम और फेसबुक पर जुड़े हुए हैं और आप उस लड़की को लाइक करते हैं और उसे बातें करना चाहते हैं लेकिन आपको उस लड़की से बात करने में डर लग रहा है कि कहीं वह आपको आपको ब्लॉक या अनफॉलो ना कर दे तो चिंता लेने की कोई बात नहीं है लड़कियों से चैटिंग कैसे करते हैं।

इसके विषय में हमने संपूर्ण जानकारी दी है जिससे आप बहुत ही आसानी से किसी भी लड़की से चैटिंग कर सकते हैं लड़की से फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर चैटिंग करने के लिए सबसे पहले आपको जिस भी लड़की से चैटिंग करना है उसको फॉलो करें और यदि आप उस लड़की को पहले से ही Follow करके रखा है तो उसके फोटो, वीडियो और स्टेटस पर लाइक कमेंट करते रहें इससे यह होता है।

कि जब आप उसकी फोटो और स्टेटस को लाइक करते हैं तो उसके पास नोटिफिकेशन जाता है और एक प्रकार से बार-बार नोटिफिकेशन जाने से उसके मन में आपके प्रति लगाव बढ़ने लगता है ऐसे में आप उसको इंप्रेस करके उससे बातें भी कर सकते हैं लड़कियों से चैटिंग करने के 10 तरीके हमने नीचे बताए हैं जिसको पढ़कर आप लड़कियों से अपनी चैटिंग की शुरुआत कर सकते हैं और अगर आप हमारे द्वारा बताए गए सारे स्टेप फॉलो करते हैं तो जरूर लड़की आपसे चैटिंग में इंप्रेस हो जायेगी।

#1 Hi लिखकर शुरुआत करें

यदि आप किसी लड़की से चैटिंग करना चाहते हैं और आप डर रहे हैं कि उससे चैटिंग की शुरुआत कैसे करें तो सबसे पहले डरने की जरूरत नहीं है बिना सोचे समझे उस लड़की को Hi लिखकर मैसेज भेज दे इससे यह होगा कि उस लड़की के पास आपका मैसेज पहुंच जाएगा और अधिकतम संभावना यही है कि वह आपको Hi, Hello लिखकर रिप्लाई जरूर करेगी और इस तरह से आप अपनी बातें शुरू कर सकते हैं।

#2 अच्छे मैसेज करें

लड़कियों से चैटिंग करने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी यह होता है कि आप उसको किस तरह के मैसेज कर रहे हैं या चैटिंग के दौरान किस तरह की बातें कर रहे हैं अगर आपको लड़की को इंप्रेस करना है और उससे चैटिंग करना है तो इसके लिए आपको लड़की को अच्छे-अच्छे मैसेज करने होंगे और चैटिंग के दौरान अच्छी बातें करनी होंगी।

शुरुआत में आप ज्यादा प्यार भरी बातें ना करें उससे एक दोस्त की तरह साधारण तरीके से बात करें इसका सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि लड़की आपको अपना दोस्त मानने लगेगी और धीरे-धीरे दोनों के बीच का बांड मजबूत होता जाएगा इसीलिए लड़की से हमेशा चैटिंग करते वक्त अच्छी-अच्छी बातें करना जरूरी है।

#3 हंसी मजाक भरी बातें करे

अगर बात लड़की से चैटिंग करने कि आए तो ऐसे में लड़की को खुश रखना बहुत ही जरूरी होता है लड़कियों से अगर आप चैटिंग करते हैं तो आपको चैट के दौरान हंसी मजाक करते रहना है और हंसी मजाक वाले अच्छे जोक भी आप लड़कियों को भेज सकते हैं इसे यह होगा कि आप जिस लड़की से इंस्टाग्राम व्हाट्सएप पर बातें कर रहे हैं वह आपसे खुश रहेगी।

और इससे आपकी बातें लंबे समय तक चलने वाली है इस तरीके का प्रयोग करके आप लड़की को इंप्रेस भी कर सकते हैं क्योंकि जब आप किसी लड़की को हंसाने लगते हैं तो वह आपके हंसाने के तरीके से इंप्रेस हो जाती है इसीलिए लड़कियों से हमेशा चैटिंग के दौरान हंसी मजाक करते रहे और मजेदार बातें लड़की से करते रहें।

#4 अपनी बाते शेयर करें

साथियों लड़की से चैटिंग करने के दौरान उस लड़की को अपनी पर्सनल बातें जरूर शेयर करें इससे यह होगा कि उस लड़की को आपके ऊपर विश्वास होने लगेगा और क्योंकि आप अपनी पर्सनल लाइफ की बातें उसके साथ शेयर कर रहे हैं उसको भी लगेगा कि आपको उसके ऊपर विश्वास है इसीलिए आप उसको यह बातें बता रहे हैं इस तरह में दोनों के बीच एक कनेक्शन बनेगा और अगर आप दोनों के बीच एक बार कनेक्शन बन गया तो आप लड़की को बहुत ही आसानी से चाहे किसी भी तरीके की हो आपसे इंप्रेस हो जाएगी।

#5 पर्सनॉल लाइफ के बारे में पूछें

उस लड़की से जिससे आप ऑनलाइन बातें कर रहे हैं उसके पर्सनल लाइफ के बारे में जरूर पूछें कि उसकी लाइफ कैसे चल रही है और उसका आज का दिन कैसा गया उसने खाना खाया कि नहीं खाने में क्या खाया ऐसे तमाम पर्सनल लाइफ से जुड़ी बातें जरूर पूछें और अपनी भी पर्सनल लाइफ की बातें शेयर करें लेकिन एक बात का ध्यान रखें।

लड़की के पर्सनल लाइफ के बारे में तभी पूछे जब आप उससे लंबे समय से चैटिंग कर रहे हैं या फिर आपके और उसके बीच की बॉन्डिंग बहुत ही अच्छी हो वह आपको लाइक करती हो नहीं तो या भी हो सकता है कि आपने उसके पर्सनल लाइफ के बारे में पूछा और वह आपसे गुस्सा होकर आपको ब्लॉक ही कर दिया।

अगर अभी अभी आपकी बातें शुरू हुई है तो कुछ दिन का इंतजार करें और धीरे-धीरे उससे पर्सनल लाइफ के बारे में बातें शेयर करें कुछ समय तक उसको अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़ी बातें बताएं इससे उस लड़की को आप के ऊपर ट्रस्ट होने लगेगा और उसके बाद आप उस लड़की के पर्सनल जिंदगी के बारे में पूछ सकते हैं और वह आपको अपने पर्सनल लाइफ की बातें जरूर बताएगी क्योंकि अब उसको आपके ऊपर ट्रस्ट होने लगा है।

#6 उसकी पसंद के बारे में जाने

किसी भी लड़की से आप बात केवल दो ही कारणों से कर रहे होंगे या तो आप उसको अपना दोस्त बनाना चाहते होंगे या फिर आप उससे प्यार करते होंगे ऐसी में दोस्ती और प्यार को जताने का केवल एक ही तरीका है उसको इंप्रेस करना अगर आपने उसको इंप्रेस कर दिया तो आपकी बात बन जाएगी लड़की को इंप्रेस करने के लिए आप उसकी पसंद के बारे में पूछे कि उसको क्या पसंद है।

और क्या नहीं क्योंकि अगर आपको एक बार किसी भी लड़की की पसंद के बारे में पता चल गया तब आप उसको बहुत ही आसानी से इंप्रेस किया जा सकता है लड़की के पसंद को पूछने के लिए आप उससे चैटिंग के दौरान यह कह कर पूछ सकते हैं कि आपको खाने में क्या पसंद है, आपका फेवरेट कलर कौन सा है, फेवरेट गाड़ी कौन सी है और फेवरेट प्लेस कौन सी है।

ऐसी बातें करके आप उससे उसकी पसंद के बारे में जान सकते हैं और उसको इंप्रेस करने के लिए रिप्लाई में आप यह भी लिखकर कह सकते हैं कि मेरी भी फेवरेट चीज यही है इससे उसके दिमाग को यह मैसेज जाएगा कि हमारी और उसकी पसंद एक है और हो सकता है कि वह इस तरीके से आपसे Impress भी हो जाए।

WhatsApp पर लड़की को इंप्रेस कैसे करें?

#7 हर समय मैसेज न करें

यदि आप लड़की से बातें कर रहे हैं और अगर आपकी बातें ऑनलाइन फेसबुक, इंस्टाग्राम या व्हाट्सएप पर हो रही है और आप केवल उससे चैट के माध्यम से बातें कर रहे हैं तो इसमें सबसे बड़ी दिक्कत लड़की को यह होती है कि जब कोई उसको हर वक्त मैसेज करता है चाहे वह लड़का हो या लड़की और अगर आप भी ऐसा कर रहे हैं।

तो मैं आपको बता दूं ऐसा आपको नहीं करना चाहिए किसी भी लड़की को बार-बार मैसेज नहीं करना चाहिए उसको लगता है कि आप उसे परेशान कर रहे हैं या फिर एकदम खाली है उसको ही समय दे रहे हैं ऐसी लड़की को गलत ख्वाब आने लगते हैं साथ में भाव भी बढ़ने लगता है।

और अगर आप उनमें में से एक है जो लड़कियों को बार-बार मैसेज करते हैं तो ऐसा करना बंद कर दीजिए जब आपके पास समय हो तभी उसको मैसेज करें या फिर जब वह लड़की ऑनलाइन हो तब मैसेज करिए।

#8 फ्यूचर प्लान के बारे में बाते करे

यदि आप लड़की से प्यार करते हैं या फिर आप जिस लड़की से चैटिंग कर रहे हैं वह आपके स्कूल या कॉलेज में पढ़ती और आप उससे इंस्टाग्राम फेसबुक व्हाट्सएप पर बातें कर रहे हैं अपनी बातों को बढ़ाने का एक और जरिया है कि आप उससे उसके फ्यूचर प्लान के बारे में पूछे कि वह फ्यूचर में क्या करना चाहती है और क्या बनना चाहती है।

उसका फ्यूचर प्लान क्या है यह सब पूछे और साथ में उसको अपने फ्यूचर प्लान के बारे में भी बताएं इससे उस लड़की को यह लगेगा कि आप उसकी केयर करते हैं और अगर वह लड़की आपको लाइक करती होगी तो जरूर वह अपने फ्यूचर प्लान के बारे में आपको बताएगी।

#9 प्यार भरी बाते करे

अब जब आपने किसी भी लड़की को इतनी बातें कर ली है तो अब आपको उस लड़की से प्यार भरी बातें करना शुरु कर दे लड़की को उस समय महसूस न होने दे की आप प्यार भरी बातें कर रहे हैं आपको शुरू शुरू में ऐसे बाते करना है जैसे आप अपने दोस्तों से प्यार भरी बातें करते हैं वैसे ही आपको लड़की से करनी है उसको अच्छे मैसेज करना है।

और उसके पसंद की चीजों को उसको गिफ्ट करने के लिए पूछना है उसको क्या गिफ्ट चाहिए और साथ में उस लड़की को किसी भी स्पेशल डे हो तो उसको विश जरुर करे और धीरे-धीरे करके उससे अच्छी- अच्छी मीठी- मीठी प्यार भरी बातें करना है कुछ दिनों में वह भी आपसे धीरे-धरे प्यार भरी बातें करने लगेगी और आपको पसंद करने लगेगी।

हमारे Youtube Channel से जुड़े और कमाए 5 हजार Daily

#10 प्यार का इजहार कर दे

प्यार भरी बातें जब आपने उससे कर ही ली है और अगर वह लड़की आपसे जिससे आप चैटिंग करते हैं वह भी आपसे प्यार भरी बातें करने लगी है तो अब वह समय आ गया है कि जब आप उसको प्रपोज कर दे लेकिन अपको ऐसे ही आई लव यू नहीं कहना है किसी इंटरेस्टिंग और यूनिक तरीके से आपको उसको प्रपोज करना है।

आप उसको कोई गिफ्ट देकर भी प्रपोज कर सकते है स्पेशल डे जैसे रोज डे, हग डे, वेलेंटाइन डे के दिन भी उसको प्रपोज कर सकते हैं इससे आपके प्रपोजल के एक्सेप्ट होने के चांस भी बढ़ जाते हैं और हो सकता है कि वह लड़की आपका प्रपोज एक्सेप्ट कर ले।

इसे भी पढ़ें –

किसी भी लड़की को इंप्रेस कैसे करें?

इंस्टाग्राम पर लकड़ी को इंप्रेस कैसे करें?

निष्कर्ष – लड़कियों से चैटिंग कैसे करें हिंदी में

साथियों इस लेख में मैंने आपको लड़कियों से चैटिंग कैसे करें (Ladkiyon Se Chatting Kaise Kare) इसके बारे में विस्तार पूर्वक बता दिया हैं लड़की से चैटिंग करने के तरीके भी आपको बता दिया है जिसका प्रयोग करके आप किसी भी लड़की से चैटिंग कर सकते हैं लेकिन हम इसकी कोई भी जिम्मेदारी नहीं लेते कि वह लड़की आपसे बात करेगी ही।

हमने इस लेख में सारे पॉसिबल तरीके बता दिए है जिससे कोई भी लड़की बहुत ही आसानी से इंप्रेस हो जाती है और हमारे द्वारा बताए गए तरीके कारगर भी हैं बस आपको उनका प्रयोग सही से करना चाहिए और किसी भी लड़की से किस तरह बातें करना चाहिए यह आप इस लेख के माध्यम से सीख ही गए होंगे यह लेख आपको कैसा लगा आप हमें ऊपर ⭐ रेटिंग देकर बता सकते हैं।

FAQ’S

लड़कियों से ऑनलाइन चैट कैसे करें?

जिस तरह आप अपने दोस्तों से बातें करते हैं वैसे ही अपको किसी भी लड़की से ऑनलाइन चैट पर बात करना चाहिए आपको किसी भी लड़की से खुलकर फ्रेंडली होकर बात करना चाहिए।

लड़कियों से क्या बात करनी चाहिए?

लड़कियों से अच्छी बातें करना चाहिए चैटिंग के दौरान उसका हाल चाल उसका आज का दिन कैसा रहा और अन्य अच्छी-अच्छी बातें कर सकते हैं।

लड़की से पहली बार बात कैसे करें?

लड़की से पहली बार बात करने के लिए आप उसको Hi, Hello, Good Morning बोलकर शुरू कर सकते हैं।

WhatsApp पर लड़की से बात कैसे करें?

जिस तरह आप आमने-सामने बातें करते हैं उसी प्रकार आप व्हाट्सएप पर किसी भी लड़की से बातें कर सकते हैं।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *