SBI Security Guard Bharti : 10वीं पास के लिए निकली बैंक में भर्ती

SBI Security Guard Bharti

SBI Bank Security Guard Vacancy 2022 : भारतीय स्टेट बैंक ने सिक्योरिटी गार्ड केलिए बहुत ही बड़े पदों में भर्ती निकाली है और इस भर्ती में जो भी दसवीं व बारहवीं पास इच्छुक उम्मीदवार हैं वह इसके लिए आवेदन कर सकते हैं भारतीय स्टेट बैंक दिल पर दिल अपने नए नए ब्रांच खोल रहा है जिसके वजह से बैंक में सिक्योरिटी गार्ड की कमी को देखते हुए इस नई वैकेंसी को भारतीय स्टेट बैंक नें जारी कर दिया और वैकेंसी में जो पदों की संख्या है वह बहुत ही ज्यादा है।

इस वैकेंसी के लिए भारत के किसी भी कोने से कोई भी आवेदन कर सकता है हालांकि इसके लिए आपको इसके मापदंडों का पालन करना बहुत जरूरी है इस बार भारतीय स्टेट बैंक भर्ती में कुछ नए नियम भी लागू किए हैं और इस भर्ती में sc/st कास्ट के उम्मीदवारों के लिए विशेष छूट SBI ने इस बार दी है, इस भर्ती की पूरी जानकारी आप इस पोस्ट के माध्यम से पढ़ सकतें है।

SBI Bank Security Guard Bharti

State Bank Of Indian ने अपनी इस बंपर भर्ती का ऐलान कर दिया है और ऐसे में तो बहुत से लोगों का बैंक में नौकरी करने का सपना रहता है क्योंकि यहां पर आपको सुविधाएं बहुत दि जाती हैं, बैंक में नौकरी करने वाले कर्मचारियों की सैलरी भी अधिक होती है ऐसे में भला कौन इस नौकरी को नहीं चाहेगा अगर आप भी 10वीं पास है तो आप इसके लिए योग्य है और यह भर्ती सिर्फ आप के लिए ही है इस बार sbi की यह भर्ती 500  से भी ज्यादा पदों में होने वाली है.

चलिए अब हम इस भर्ती से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी जैसे की इसमें आवेदन करने के लिए आपकी उम्र कितनी होनी चाहिए, क्या क्या दस्तावेज आपके पास होने चाहिए और इसकी प्रारंभिक और अंतिम आवेदन तिथि क्या है जान लेते हैं।

Name of OrganizationState Bank Of India
Post NameSecurity Guard
Application StartComing Soon
Last Date Of ApplyComing Soon
Minimum Age18 Years
Maximum Age25 Years
Education Qualification10th Pass With Any Board
Total Posts500
Exam ModeOnline
Apply NowClick Here

SBI Bank Security Guard Eligibility

आपको एसबीआई बैंक में गार्ड की नौकरी करने के लिए 10वीं पास होना जरूरी है तथा इस बार प्रेम प्रतिज्ञा एग्जाम के द्वारा होगी इसका एग्जाम ऑनलाइन माध्यम से होगा और एग्जाम में उत्तरण हुए उम्मीदवारों का फिजिकल तथा मेडिकल टेस्ट होगा जिससे यह पता चल सकेगा की उम्मीदवार शारीरिक वामानसिक रुप से स्वस्थ है या फिर नहीं, उसके बाद उम्मीदवार इंटरव्यू होगा जो जो लोग इंटरव्यू में पास हो जाएंगे उनको स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में सिक्योरिटी गार्ड के पद के लिए नौकरी मिल जाएगी।

  • उम्मीदवार की आयु 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए तभी वह sbi Bank Security Guard की भर्ती के लिए आवेदन कर सकता है।
  • SBI बैंक में guard की भर्ती के लिए आपको 10वी पास होना जरूरी है।
  • उम्मीदवार भारतीय होना चाहिए।
  • स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में सिक्योरिटी गार्ड के पद में नौकरी करने के किए आपको शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ होना जरुरी है।

SBI Bank Security Guard Required Documents

अगर आपको SBI बैंक की इस भर्ती में आवेदन करना चाहते है तो आपके पास नीचे दिए गए निम्न दस्तावेज होना जरुरी है तभी जाके आप इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हो।

  • आधार कार्ड
  • कक्षा 10वीं की मार्कशीट
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • पैन कार्ड
  • आय प्रमाण पत्र
  • मोबाइल नंबर
  • ई-मेल आईडी

बैंक में नौकरी पाने के लिए क्या करना चाहिए?

बैंक में नौकरी पाने के लिए अपको सबसे पहले आप अपना एक पद चुन लीजिए फिर जब बैंक द्वारा उस पद की भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो जाए तो आप उस वैकेंसी के लिए आवेदन कर दें।

बैंक में नौकरी के लिए कौन सी पढ़ाई करनी चाहिए?

बैंक में नौकरी करने के लिए सबसे पहले आप 12वीं पास कर लीजिए लेकिन अगर आपको बैंक में ऊंचे पद में नौकरी करना है तो आप ग्रेजुएशन कंप्लीट कर लीजिए।

बैंक मैनेजर के लिए कौन सी डिग्री चाहिए?

बैंक में मैनेजर बनने के लिए आपकी उम्र 21 वर्ष या उससे अधिक होनी चाहिए और आपके पास ग्रेजुएशन या पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी आवश्यक है।

बैंक का फॉर्म कब निकलेगा २०२२?

SBI ने २०२२ में अपनी नई भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिया है और जो भी इच्छुक उम्मीद्वार हैं इसके लिए आवेदक कर सकते हैं।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *