Mangal Font Hindi Remington Gail Typing Keyboard Download

नमस्कार दोस्तों कैसे हैं आप लोग आज के इस लेख में हम आपको Mangal Font Hindi Remington Gail Typing Keyboard को डाउनलोड करने की लिंक उपलब्ध कराने वाले जिसे आप बहुत ही आसानी से Hindi Typing Remaington Gail Keyboard Download अभी आप अपनी जान की तैयारी के लिए अपनी टाइपिंग प्रैक्टिस कर सकते हैं और इंग्लिश कीबोर्ड पर ही हिंदी टाइपिंग सीख सकते हैं।

Remington Gail टाइपिंग सीखने के लिए आपको Remington Gail Typing Software Download करना होगा जिसके बाद ही आप टाइपिंग कर सकते हैं और Government Jobs मैं हिंदी टाइपिंग की मांग रहती है इसीलिए अगर आप गवर्नमेंट जॉब की तैयारी कर रहे हैं तो आपको साथ साथ में हिंदी टाइपिंग भी सीख लेना चाहिए यह आपके बहुत काम आता है इसीलिए इस लेख के माध्यम से हम आपको Mangal Font Remington Software Download कराने वाले हैं और आपको पूरा प्रोसेस भी बताने वाले हैं।

Mangal Font Hindi Remington Gail Typing Keyboard

Remington Typing Keyboard का उपयोग करके आप Mangal Font से हिंदी टाइपिंग कर सकते हैं और अगर आपको English Typing करना आता है तब तो आप बहुत ही आसानी से ही Mangal (Unicode) Font से से हिंदी टाइपिंग कर सकते हैं और Government Jobs के लिए Hindi Typing सीख सकते है।

इस टाइपिंग कीबोर्ड से आप यह जान सकेंगे की कौन से अक्षर कहां रहते हैं क्योंकि एक टाइपिंग कीबोर्ड में 101 बटन होती है इसलिए आपको यह याद रहे की कौन सी बटन दबाने से क्या होता है Hindi Remington (Gail) Keyboard से आप जान सकेगें।

Mangal Font Hindi Remington Gail Typing Keyboard

Mangal Font Remington Gail Shortcut Key Chart

नीचे उपलब्ध कराए गए Remington Shortcut Key Chart की सहायता से आप बहुत ही आसानी से Hindi Typing Shortcut Key का उपयोग करके आप अपनी टाइपिंग स्पीड बढ़ा पाएंगे क्योंकि जिस अक्षर को आपको टाइपिंग करने में ज्यादा समय लगता है उसी अक्षर का जब आप शॉर्टकट जान जाएंगे तब आप बहुत ही कम समय Shortcut Hindi Typing कर पायेंगे।

Mangal Font Remington Gail Shortcut Key Chart

Mangal Font Hindi Remington Keyboard Download For Windows 7

नीचे उपलब्ध कराए गए लिंक पर क्लिक करके आप Windows 7 के लिए Remington Gail Mangal Font Keyboard डाउनलोड कर सकते हैं अगर आपके पास Windows 7 32BIT Install है तब आप 32 बिट वाले ऑप्शन पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं और अगर आपके लैपटॉप या कंप्यूटर पर 64Bit Windows 7 Install है तब आप दूसरे वाले ऑप्शन पर क्लिक करके Remington Keyboard Download कर सकते है।

Free Download Hindi Typing Software for Windows 7 – 32 Bit OSClick Here
Free Download Hindi Typing Software for Windows 7 – 64 Bit OSClick Here

Mangal Font Hindi Remington Keyboard Download For Windows 10

अगर आपके लैपटॉप या कंप्यूटर पर Windows 10 Operating System स्टाइल है तब आप नीचे उपलब्ध कराए गए लिंक पर क्लिक करके अपने Laptop/PC में Hindi Typing Software Download कर सकते हैं लेकिन ध्यान रहे अगर आपका ऑपरेटिंग सिस्टम 32 बिट पर चल रहा है तब आप ऊपर वाले लिंक पर क्लिक करें और अगर आपके लैपटॉप या पीसी में 64 बिट का विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम इंस्टाल है तब आप नीचे वाले लिंक पर क्लिक करके हिंदी टाइपिंग सॉफ्टवेयर डाउनलोड कर सकते हैं।

Free Download Hindi Typing Software for Windows 10 – 32 Bit OSClick Here
Free Download Hindi Typing Software for Windows 10 – 64 Bit OSClick Here

Mangal Font Hindi Remington Keyboard Download For Windows 11

Mangal Font Hindi Typing Software Download करने के लिए आपको नीचे वाली लिंक पर क्लिक करना है और आपके Device पर Typing Software Download हो जायेगा Windows 11 के लिए डाउनलोड करके अपनी हिन्दी टाइपिंग करना शुरू कर सकते है और हिंदी टाइपिंग सीख सकते है।

Free Download Hindi Typing Software for Windows 11Click Here
Home PageClick Here

Mangal Font Typing Keyboard Download

Mangal Font Typing Chart Download

Free Hindi Typing Book PDF Download

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *